Watch: Violence erupts during Turkish Super Lig match | Football News

Mar18,2024



तुर्की फ़ुटबॉल एक बार फिर हिंसा की चपेट में आ गया ट्रैब्ज़ोंस्पर प्रशंसक सुरक्षा बलों से भिड़ गए और फेनरबैश रविवार को अपनी टीम की 3-2 से हार के बाद खिलाड़ी सीज़न में विवादों की लंबी सूची में शामिल हो गए।
ब्राजीलियाई मिडफील्डर फ्रेड के दो गोल की बदौलत फेनरबाश ने हाफटाइम में बढ़त ले ली, जिससे ट्रैब्ज़ोनस्पोर पीछे रह गया। हालाँकि, ट्रैबज़ोनस्पोर ने दूसरे हाफ में वापसी की, एनिस बर्धी और ट्रेज़ेगेट ने स्कोर बराबर करने के लिए नेट ढूंढ लिया।
खिलाड़ियों और प्रशंसकों की भिड़ंत देखें

87वें मिनट में फेनरबाहस के बेल्जियम फॉरवर्ड मिची बत्शुयाई ने विजयी गोल दागा, जिससे तनाव बढ़ गया। मैदान पर अराजकता फैल गई, प्रशंसकों ने वस्तुएं फेंकी और एक समर्थक फेनरबाश के डिफेंडर ब्राइट ओसायी-सैमुअल के साथ हाथापाई पर उतर आया।
वीडियो में ओसायी-सैमुअल को पंखे पर मुक्का मारते हुए कैद किया गया, जबकि सुरक्षा बलों द्वारा व्यवस्था बहाल करने के लिए हस्तक्षेप करने पर बत्शूयी को समर्थकों पर लात मारते हुए देखा गया। इसके बाद दर्जनों प्रशंसकों ने मैदान पर धावा बोल दिया, जिससे सुरक्षा बलों को फेनरबाश के खिलाड़ियों को बचाने के लिए मजबूर होना पड़ा क्योंकि वे मैदान से बाहर जा रहे थे।

फेनरबाश के मुख्य कोच इस्माइल कार्तल ने अपने खिलाड़ियों के किसी भी उकसावे से इनकार किया और कहा कि उन पर ही हमला किया गया था। ट्रैब्ज़ोनस्पोर के कोच अब्दुल्ला अवसी ने घटनाओं पर निराशा व्यक्त की और उन्हें परेशान करने वाला बताया।
आंतरिक मंत्री अली येरलिकाया ने तुरंत इस विवाद की जांच की घोषणा की, और इस बात पर जोर दिया कि खेलों में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। उन्होंने टिप्पणी की, “सबसे बढ़कर, खेल सज्जनता है। फुटबॉल पिचों पर हिंसा होना कभी भी स्वीकार्य नहीं है।”
इस घटना ने इस सीज़न में तुर्की फुटबॉल में विवादों की एक श्रृंखला जोड़ दी है, जिसमें एक क्लब अध्यक्ष द्वारा रेफरी पर हमला, एक घरेलू कप फाइनल को स्थगित करना और रेफरी के फैसलों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शामिल है।
(रॉयटर्स से इनपुट्स)



Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *